चिकित्सकों के स्थानांतरण पर बिफरे ग्रामीण, सौंपा भाजपा जिला अध्यक्ष को पत्रक

चिकित्सकों के स्थानांतरण पर बिफरे ग्रामीण, सौंपा भाजपा जिला अध्यक्ष को पत्रक




बाँसडीह, बलिया। बाँसडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अगऊर और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह से अचानक पाँच चिकित्सकों के स्थानांतरण के साथ हीे वरिष्ठ सर्जन डाक्टर सीपी पांडेय के ट्रांसफर का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजपा के मंडल अध्यक्ष अतुल कुमार ओझा के नेतृत्व में नागरिकों ने भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे को पत्रक  देकर चिकित्सकों का स्थानांतरण रुकवाने की मांग की। 

 भाजपा जिलाध्यक्ष को दिये गये पत्रक में नागरिकों ने मांग की है कि सामुदायिक और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह से अचानक पाँच चिकित्सकों के स्थानांतरण के बाद चिकित्सा व्यवस्था ठप्प हो गयी है, दोनों स्वास्थ्य केंद्र मात्र दो डॉक्टरों के सहारे चल रहा है। अगऊर में स्थित स्वास्थ्य केंद्र पर सर्जन डाक्टर की वजह से लगभग रोज दो सौ से ऊपर मरीजों का इलाज होता था, लेकिन वहां तैनात चिकित्सकों के स्थानांतरण के कारण स्वास्थ्य केंद्र पुनः वीरान हो गया है। भाजपा बाँसडीह मंडल के अध्यक्ष प्रतुल कुमार ओझा सहित ग्रामीणों ने मरीजों को हो रही कठिनाइयों से जिलाध्यक्ष को अवगत कराया। भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे ने पत्रक सौंपने वाले ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि किसी भी हालत में चिकित्सकों का आभाव स्वास्थ्य केंद्र पर नहीं पड़ने दिया जायेगा। सभी नागरिकों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिये प्रदेश में चल रही योगी सरकार कृत संकल्पित है। 

श्री दूबे ने कहा कि अचानक चिकित्सकों का स्थानांतरण समझ से परे है। इस मामले में सीएमओ के अलावा जरूरत पड़ी तो प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से बात कर तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह पर निर्धारित चिकित्सकों की तैनाती करायी जायेगी।  पत्रक सौंपने वालो में राकेश पांडेय, राजू पटेल, मुनजी कुमार, अंजनी तिवारी, राजेश प्रजापति, अनुज मिश्र, नरेंद्र यादव, अग्निवेश गुप्ता, अभिषेक सिंह, पंकज तिवारी, संजीत शर्मा, मनीष भारती, सत्यम पांडेय, मिथिलेश शर्मा सहित आदि उपस्थित रहे।


रिपोर्ट प्रदीप कुमार सिंह

Related Posts

Post Comments

Comments

Latest News

महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें महाशिवरात्रि विशेष : शिव पूजन की कुछ रहस्यमयी बातें
Mahashivratri 2024 : भारतवर्ष में देवाधिदेव आशुतोष भगवान शिव की पूजा सबसे अधिक की जाती है। वैसे तो भगवान शिव...
4 मार्च का राशिफल : जानिएं क्या कहते है आपके सितारें
बलिया पहुंचे मंत्री एके शर्मा ने किया कई विकास कार्यो का लोकार्पण और शिलान्यास, बोले- ताजा हो गई बचपन की यादें
बलिया के लाल को मिला श्याम सुन्दर दास पुरस्कार, मुस्कुराया साहित्य जगत 
बलिया : बोर्ड परीक्षा में ड्यूटी से कतरा रहे शिक्षकों के लिए बुरी खबर, बीएसए ने जारी किया यह निर्देश
बलिया में चोरी की बाइक पर फर्राटा भर रहा था युवक, पड़ी पुलिस की नजर
बलिया में दबंगई का शिकार हुआ युवक, मौत की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस