सैप्टिक टैंक बना मौत का कुंआ : जहरीली गैस से 4 लोगों की मौत, मचा हड़कम्प

सैप्टिक टैंक बना मौत का कुंआ : जहरीली गैस से 4 लोगों की मौत, मचा हड़कम्प

चंदौली : उत्तर प्रदेश में चंदौली के दीनदयाल नगर में सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया। यहां जहरीली गैस से चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में मकान मालिक का बेटा और तीन सफाई कर्मी शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही पहुंची पुलिस ने सेप्टिक टैंक से चारों को जैसे तैसे बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने चारों को मृत घोषित कर दिया। एक साथ 4 लोगों की मौत से कोहराम मच गया है।
 
मुगलसराय कोतवाली के दीनदयाल नगर स्थित वार्ड नंबर 20 निवासी भरत जायसवाल के घर बुधवार की रात सेप्टिक टैंक की सफाई हो रही थी, जिसमें तीन सफाई कर्मियों को लगाया गया था। जैसे ही एक सफाई कर्मी सेप्टिक टैंक में उतरा, वह जहरीली गैस की वजह से बेहोश हो गया। सफाईकर्मी को बचाने के लिए दूसरा, फिर तीसरा मजदूर नीचे उतर गया, लेकिन सेप्टिक टैंक के अंदर जहरीली गैस से सभी बेहोश हो गए।
 
तीनों मजदूरों के बाद मकान मालिक भरत जायसवाल का बेटा सेप्टिक टैंक में उतरा, लेकिन वह भी गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गया। आनन फानन में लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने सेप्टिक टैंक से चारों लोगों को बाहर निकलवाया और अस्पताल भिजवाया, लेकिन चारों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।
 
इन लोगों की गई जान
 
मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने कहा कि भरतलाल जायसवाल के घर में सीवर की सफाई के दौरान विनोद रावत (35), लोहा (30) पुत्र अथामी, कुंदन (40) पुत्र दया की जहरीली गैस से तबीयत खराब हो गई। इनको अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। विनोद रावत को ट्रॉमा सेंटर वाराणसी ले जाया गया, जहां विनोद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। इन सबको बचाने के लिए मकान मालिक का लड़का अंकुर जायसवाल (23) भी टैंक में उतरा था, उसकी भी जहरीली गैस से मौत हो गई है।
 
 

Post Comments

Comments