Breaking News
Home » बलिया » राष्ट्रीय फलक पर बलिया की बेटी अंजली ने बढ़ाया बेसिक शिक्षा का मान

राष्ट्रीय फलक पर बलिया की बेटी अंजली ने बढ़ाया बेसिक शिक्षा का मान

बलिया। 13वें साउथ एशियन गेम्स 2019 की सम्भावित भारतीय महिला खो-खो टीम के कैम्प में बलिया तहसीली स्कूल की कक्षा आठवीं की छात्रा अञ्जलि यादव का भी चयन हुआ है, जो 12 नवम्बर से जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम दिल्ली में लगने वाले भारतीय टीम के कैम्प को ज्वाइन करने के लिए रविवार को दिल्ली रवाना हो गयी।

देर रात उत्तर प्रदेश खो-खो संघ के सचिव विनोद सिंह को मेल करके अञ्जलि के सलेक्शन की सूचना दी गयी थी। अञ्जलि पूरे भारत वर्ष की इकलौती खिलाड़ी है, जो बेसिक शिक्षा परिषद की छात्रा है। अञ्जलि अभी मात्र 14 साल की आयु में भारतीय टीम के लिए शसक्त दावेदारों में मानी जा रही है। अञ्जलि वर्तमान में खेलो इण्डिया में भी चयनित है। अञ्जलि की इस सफलता पर बेसिक शिक्षा अधिकारी एसएन सिंह, उत्तर प्रदेश खो-खो संघ के चेयरमैन डॉ. राकेश सिंह, कोषाध्यक्ष डॉ. जेपी शर्मा, उपाध्यक्ष डॉ. सुधा रानी तिवारी, शिवानन्द नायक, धर्मेन्द्र सिंह, अजय शंकर दीक्षित, संयुक्त सचिव कनक चक्रधर, बलिया खो-खो संघ के अध्यक्ष डॉ. कुंवर अरुण सिंह गामा, उपाध्यक्ष रमेश श्रीवास्तव, आशीष श्रीवास्तव, बजरंग प्रताप सिंह, संजय कुंवर, जिला क्रीड़ाधिकारी डॉ. अतुल सिन्हा, जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष जितेन्द्र सिंह ने बधाई दिया और उसकी सफलता की कामना की है।

सीनियरों की राह चली अंजली

अञ्जली से पहले पिछले साउथ एशियन गेम्स 2015 में बलिया की मृगेन्दू राय ने भारतीय महिला खो-खो टीम से खेलते हुए गोल्ड मेडल जीता था। उसके बाद बलिया की ही प्रीति गुप्ता ने 2016 में एशियन चैम्पियनशिप में भारतीय टीम में चयनित होकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया, जिस पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर 29 अगस्त 2017 को रानी लक्ष्मी वाई अवार्ड से सम्मानित किया था। अपने सीनियरों के नक्सेकदम पर चलते हुए अञ्जलि ने भारतीय टीम के दरवाजे पर जोरदार दस्तक दी है।

राष्ट्रीय फलक तक पहुंची

शहर के बेदुआ निवासी जितेन्द्र यादव की इकलौती पुत्री अंजलि कक्षा एक से पांच तक प्राथमिक विद्यालय चौक पूर्वी की छात्रा रही। उसके बाद तत्कालीन बीएसए डॉ. राकेश सिंह और जिला व्यायाम शिक्षक विनोद कुमार सिंह के नेतृत्व में संचालित कैम्प से 2015 में खो-खो का सफर आरम्भ कर आज राष्ट्रीय फलक तक जा पहुंची है।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : खनन निरीक्षक व एआरटीओ ने पकड़ा दो ट्रक

मनियर, बलिया। खनन निरीक्षक व एआरटीओ की टीम ने बुधवार की देर शाम को ओवरलोडिंग …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.