Breaking News
Home » गाजीपुर » डॉ. सानन्द सिंह के नेतृत्व में शहीद शशांक सिंह के घर पहुंची पदयात्रा, दिखा गजब का उत्साह

डॉ. सानन्द सिंह के नेतृत्व में शहीद शशांक सिंह के घर पहुंची पदयात्रा, दिखा गजब का उत्साह

गाजीपुर। उरी घटना में शहीद नसीरुद्दीनपुर निवासी शशांक सिंह अमर रहें… के नारों से पूरा कासिमाबाद क्षेत्र गूंज उठा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अवसर पर सत्यदेव ग्रुप आफ कालेजेज के प्रबंध निदेशक व शिक्षाविद् पर्यावरण डॉ. सानन्द सिंह के नेतृत्व में पर्यावरण जागरूकता अभियान एवं शहीद सम्मान सायकिल यात्रा जम्मूं से दो अक्टूबर को प्रारम्भ होकर कन्याकुमारी के लिए जारी है। उसी सन्दर्भ में प्रथम चरण में सागापाली ढोटारी से मुहम्मदाबाद शहीद पार्क तक पदयात्रा निकाली गयी थी। द्वितीय चरण में सोमवार को आयोजित पदयात्रा कासिमाबाद तहसील चौराहे से शहीद शशांक सिंह के नसीरुद्दीनपुर आवास पर जाकर समाप्त हुई।इस दौरान कासिमाबाद तहसील से इस शहीद सम्मान पदयात्रा को हरी झंडी पूर्व ब्लॉक प्रमुख देवेन्द्र सिंह ने दिखाकर रवाना किया। पदयात्रा के मध्य पौधरोपण कार्यक्रम के तहत लोगों द्वारा अनेक पौधे लगाये गये।पदयात्रा को लेकर क्षेत्र के युवाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। वन्दे मातरम्, भारत माता की जय, जब तक सूरज चांद रहेगा-शंशाक सिंह तेरा नाम रहेगा इत्यादि नारों से पूरा क्षेत्र गूंज रहा था।

सानंद सिंह बोले

आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए डॉक्टर सानंद सिंह ने कहा कि जब जब इस देश पर संकट का दौर आया है, तब तब हमारे देश के जवानों ने अपना बलिदान देकर भारत माता के मस्तक को ऊंचा करने का काम किया है। महात्मा गांधी जी ने एक बार करो या मरो का नारा दिया था, यह हम लोगो के लिए सबक जैसा है। शहीदों के सम्मान में आज जो पदयात्रा निकाली गई है, इसका संदेश केवल यही है कि हमारे देश के जो नौजवान रात रात भर हर मौसम में जग कर देशवासियों की रक्षा करते हैं, उनके त्याग और बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता। जब हम छांव में रहते है तो हमारे वीर सैनिक तपती धूप में और जब हम जाड़े में गर्म कम्बल और रजाई में दुबकने पर विवश हो जाते है, उस समय बहादुर जवान सरहदों की सुरक्षा करते हैं। डाक्टर सानन्द सिंह ने सफल कार्यक्रम के लिए युवा शक्ति एकता मंच के संस्थापक सत्येंद्र सिंह और उनकी पूरी टीम के साथ ही क्षेत्र की जनता के प्रति आभार जताया।

…और बरसने लगी आंखें

डाक्टर सानन्द सिंह एवं युवा शक्ति एकता मंच के संस्थापक सत्येंद्र सिंह ने शहीद शंशाक सिंह के माता-पिता को माल्यार्पण के पश्चात अंग वस्त्रम तथा स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम स्थल पर तहसील बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय तिवारी ने पदयात्रा को अपना समर्थन दिया। इस अवसर पर शहीद शशांक सिंह के पिता ने डॉक्टर सानंद सिंह का माला पहनाकर स्वागत किया। इस बीच, ऐसा भावुक क्षण आया कि शहीद शंशाक सिंह को याद कर उनके माता पिता अपने आंसुओ को नहीं रोक पाये। इस दौरान उपस्थित सभी की आंखे बरस पड़ी।

इनकी रही उपस्थिति

कार्यक्रम स्थल पर जनता इंटर कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य उदय नारायण सिंह, जिला पंचायत सदस्य सुरेन्द्र यादव, दिग्विजय उपाध्याय काउंसलर सत्यदेव ग्रुप्स आफ कालेजेज, रामजी गिरी, कृष्णा यादव, धनंजय यादव, देवेन्द्र यादव, हरिश्चंद्र यादव, सत्येंद्र सिंह, अरविंद जायसवाल, विशाल मधेशिया, अजय यादव परिवर्तन, शिवेंद्र बादशाह, अमरनाथ तिवारी संस्थापक साहित्य चेतना समाज गाजीपुर, युवा समाजसेवी धर्मेन्द्र यादव, विवेक सौरभ, शिवकुमार यादव मामा समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

विकास राय

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

गाजीपुर : डीएम-एसपी ने बैठक कर दिया समरसता का संदेश, सोशल मीडिया पर पैनी नजर

गाजीपुर। जनपद के मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के महरुपुर प्राथमिक विद्यालय पर दो सभी वर्ग के …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.