Breaking News
Home » बलिया » बलिया : हेडमास्टर के खिलाफ स्कूल में तालाबंदी, पठन-पाठन ठप, मामला पेंचीदा

बलिया : हेडमास्टर के खिलाफ स्कूल में तालाबंदी, पठन-पाठन ठप, मामला पेंचीदा

बलिया। विभागीय जांच में गलत आचरण साबित होने के बाद विभाग ने जिस प्रधानाध्यापक का प्रशासनिक स्थानांतरण किया, वह हाईकोर्ट से स्टे लेकर पुनः विद्यालय पर धमक गया। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। ग्रामीणों ने प्रधान प्रतिनिधि के नेतृत्व में विद्यालय पर तालाबन्दी कर धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने साफ कह दिया है कि स्कूल में ऐसे टीचर के रहते हम अपने बच्चों को नहीं पढ़ा सकते।

मामला शिक्षा क्षेत्र सोहांव के प्राथमिक विद्यालय बढ़वलिया का है। इस विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापक गुप्तेश्वर यादव की शिकायत ग्रामीणों ने बीईओ और बीएसए बलिया से की थी। शिकायत पर बीएसए ने टीम बनाकर जांच करायी। शिकायत सही पाये जाने पर प्रधानाध्यपक का प्रशासनिक स्थानांतरण कर दिया गया था। स्थानांतरण आदेश के खिलाफ गुप्तेश्वर यादव ने माननीय उच्च न्यायालय इलाहाबाद में बाद दाखिल किया। न्यायालय ने स्थानांतरण को स्थगित कर दिया। इसके बाद शुक्रवार को विद्यालय पर प्रधानाध्यापक गुप्तेश्वर यादव पुनः कार्यभार ग्रहण करने पहुंचे, जिस पर ग्रामीण भड़क गये। ग्रामीणों ने तालाबन्दी करते हुए पठन-पाठन बन्द कराकर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने स्पष्ट कर दिया है कि जब तक इनका स्थानांतरण यहां से नही किया जाएगा, हम अपने बच्चों को यहां नहीं पढ़ायेंगे। इस मौके पर प्रधान पति जयप्रकाश यादव उर्फ गुड्डू, संतोष कुमार यादव, वीरेंद्र सिंह, डॉ. अलगू प्रसाद, राम नारायण सिंह, लक्ष्मण सिंह, बैजनाथ यादव, देवनाथ यादव, पारस यादव, गोविंद यादव इत्यादि सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

शिक्षिकाएं भी विरोध में

आरोपी प्रधानाध्यपक गुप्तेश्वर यादव की सहकर्मी शिक्षिकाओ ने भी ग्रामीणों की मांग को सही ठहराया है। सूत्रों की माने तो उन्होंने कह दिया है कि हम लोग ऐसे हेडमास्टर के साथ कार्य नहीं करेंगी। अगर विभाग इनको यही रखना चाहता है तो हमारा स्थानांतरण कर दिया जाय।

बोले बीएसए

बीएसए सुबाष गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा प्रधानाध्यापक के गलत कृत्य की शिकायत की गयी थी। जांच में सही पाने पर प्रधानाध्यापक का प्रशासनिक स्थानांतरण कर दिया गया। पता चला है कि ये माननीय उच्च न्यायालय से स्थगन आदेश लेकर वापस आये है। बताया कि ग्रामीणों की भावनाओ का सम्मान करते हुए माननीय उच्च न्यायालय को गुप्तेश्वर यादव से सम्बंधित प्रकरण से अवगत कराया जायेगा।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : जिन्दगी हार गई नंदिनी, 10 अक्टूबर को बनी थी आग का गोला

बलिया। 10 अक्टूबर को जय नारायण इंटर कालेज दुर्गीपुर बेरुआरबारी में आग लगाकर झुलसी 12वीं …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.