Breaking News
Home » गाजीपुर » गाजीपुर : माता मरियम की तीर्थस्थली पर उमड़ेगा श्रद्धालुओं का रेला, फादर फेलिक्स राज ने दी कार्यक्रम की जानकारी

गाजीपुर : माता मरियम की तीर्थस्थली पर उमड़ेगा श्रद्धालुओं का रेला, फादर फेलिक्स राज ने दी कार्यक्रम की जानकारी

गाजीपुर। जनपद के सबसे पिछड़े इलाके बाराचंवर ब्लाक में शिक्षा एवं चिकित्सा उपलब्ध कराने के लिए आजादी से पूर्व हार्टमनपुर मिशन की स्थापना की गयी। उस समय 11 फरवरी 1940 को हार्टमन पुर मिशन में भव्य चर्च का निर्माण किया गया। चर्च परिसर में ही 1979 में दु:ख निवारिका माता मरियम का तीर्थ स्थान बन कर तैयार हुआ। मां मरियम के पवित्र मंदिर के सामने से गुजरने वाले सभी श्रद्धालु का सर स्वतः श्रद्धा से झुक जाता है। प्रत्येक अक्टूबर के द्वितीय शनिवार एवं इतवार को माता मरियम को समर्पित मरियालय दिवस का आयोजन यहां पर बहुत ही धूम धाम से होता है। पूरे पूर्वांचल में यह आयोजन केवल यहीं पर होता है।

फादर फेलिक्स राज प्रधानाचार्य (हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर) ने जानकारी देते हुए बताया कि यह पूर्वांचल का पहला स्थान है, जहां गाजीपुर के मरियाबाद, बहादुरगंज, जमानिया, सैदपुर भितरी, नन्द गंज, रसुलपुर, परजीपार, रघुबरगंज, बलिया जनपद के फ्रांसिसपुर, मरियमपुर, वीरा भांटी, रतसड, जिगनारा, वैजलपुर, सोहांव, सिकन्दरपुर, हरदिया, मऊ जनपद के घोसी, इन्दारा, ताजोपुर, मीरपुर, वाराणसी जनपद के मढौली, डीएलडब्ल्यू, मुगलसराय, सकलडीहा, गोपीगंज, जौनपुर के शाहगंज, मडियाहूं, बदलापुर, बिहार के बक्सर, पटना, मोकामा समेत बिहार के अन्य स्थान से हजारो हजार की संख्या में श्रद्धालु महिलाएं भाग लेंगी। फादर सुशील पल्ली पुरोहित ने बताया कि 11 अक्टूबर की शाम से 13 अक्टूबर की दोपहर तक इस कार्यक्रम का आयोजन होगा। कार्यक्रम का शुभारम्भ 11 अक्टूबर की शाम साढ़े चार बजे वाराणसी धर्म प्रान्त के धर्माध्यक्ष डॉ. यूजिन जोसफ द्वारा ध्वजारोहण कर किया जायेगा।

मरियालय दिवस के भव्य कार्यक्रम का समापन वाराणसी धर्म प्रान्त के धर्माध्यक्ष डॉ. यूजिन के आशिर्वचन से 13 अक्टूबर को दोपहर मे किया जायेगा। फादर फेलिक्स राज ने हार्टमन पुर मिशन में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में सभी को आमंत्रित किया है। कार्यक्रम के लिए सिस्टर सुपिरियर हार्टमन पुर चिकित्सालय, सिस्टर संध्या एवं हास्टल वार्डेन फादर तेन सिंग की देख रेख में तैयारियां अपने चरम पर है। फादर फेलिक्स राज ने कार्यक्रम को सुचारू रूप से सम्पन्न करने के लिए अनेक कमेटी का गठन किया है। सभी कमेटी को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गयी है। परिसर में साफ सफाई के लिए श्रमदान किया जा रहा है।

विकास राय

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

साइकिल यात्रा की सफलता को डॉ. सानंद सिंह ने किया मां वैष्णव, कष्टहरनी एवं कामेश्वर धाम में दर्शन-पूजन

गाजीपुर। सत्यदेव ग्रुप्स आफ कालेजेज गाधीपुरम् बोरसिया गाजीपुर में नवरात्रि के शुभ अवसर पर हवन …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.