Breaking News
Home » अपनी बात » एहसान का दिखावा न करें साहब ! सरकार ने जो दिया है वही हमें दें

एहसान का दिखावा न करें साहब ! सरकार ने जो दिया है वही हमें दें

प्रयागराज से लेकर बलिया जनपद तक गंगा नदी का कहर क्या रहा। सब को पता है। बाढ़ की विभीषिका बैरिया तहसील से लगायत सदर तहसील तक के बाढ़ प्रभावित इलाका का दर्द देखकर समझा जा सकता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी सुनते ही 24 घण्टा के अंदर बैरियाँ इलाका में खुद आकर न सिर्फ हवाई सर्वेक्षण किये बल्कि राहत सामग्री भी वितरण किये। वहीं मुख्यमंत्री ने घोषणा किया था कि अगर किसी का नुकसान हुआ है तो 12 घण्टा के अंदर मुआवजा भी दिया जाएगा।

हमारे विधायक जी संघर्ष करते हैं

साहब हमारे बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह जी भी संघर्ष करते रहते हैं। जनता की आवाज को उठाते हैं तभी तो मुख्यमंत्री जी भी आ गए। दुबे छपरा रिंग बन्धा का विधायक जी निरीक्षण करते रहे। टूट गया तो हम लोग क्या कर सकते हैं। विधायक जी तो स्वीकार भी किये कि बन्धा टूटने का नैतिक जिम्मेदारी लेता हूं।

एहसान का दिखावा न करें साहब

पारदर्शिता न रहने से हम भी संकोच में हैं। कोई एहसान नही साहब दिखावा न करें सरकार ने जो दिया है वही हम तक आ जाय। केवल भ्रमण करने से हमारी सन्तुष्टि नही होगी। सड़क पर आ गए हैं। बैरियाँ तहसील बाढ़ प्रभावित इलाका जो हुआ है यह क्यों हुआ है।शायद इस पर किसी का ख्याल नही। और न होगा। कोई बात नही।

पिकनिक का जगह नही है साहब

बाढ़ प्रभावित इलाका है यह पिकनिक का जगह नही है साहब। NDRF की टीम हमें बचाने आई है। अभी तक लगभग दो हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर NDRF टीम ने पहुंचाया है। आप तो पिकनिक स्थल समझकर और NDRF की बोट में बैठकर चल दिये।

मंत्री जी ने भी पकड़ी कमियां, लेकिन हम तो वहीं हैं

सदर तहसील के दर्जनों गांव का दौरा मंत्री उपेंद्र तिवारी जी भी किये। उन्होंने तो कमियां भी पकड़ लीं। हम लोग काफी खुश हुए। कारण कि मंत्री जी हम लोगों के दर्द को समझकर हम सब के बीच आ पहुंचे। इतना ही नही उन्होंने सरकार द्वारा मिलने वाली सुविधाओं को भी देने के लिए सदर एसडीएम से कहा कि जो भी सुविधा हो मुहैया कराई जाय।

भोजन के पैकेट वितरण में भी मंत्री जी ने कमी पाई

भोजन पैकेट वितरण में मंत्री उपेंद्र तिवारी जी ने कमी पाकर राहत आयुक्त से बात भी किया। दरअसल भोजन के पैकेट के लिए सरकार द्वारा एक पैकेट पर 38 रुपये कुछ पैसा का भुगतान था।मंत्री जी खुद ही बता रहे थे। पैकेट में दो पूड़ी और सब्जी बताया गया। जब कि मंत्री जी खुद ही पैकेट से भोजन कर एक पूड़ी देख लिये थे। वहीं कमी मिलते ही राहत आयुक्त से बात कर मंत्री जी सबको बता दिये। लेकिन हम लोगों को सन्तुष्टि और मिलती जब मंत्री जी कमी पाने पर उन दोषियों पर कार्रवाई कर देते। साहब हम लोग तो मजबूर हैं। कुछ नही कह सकते।

सदर तहसील में हम लोग आते हैं, पूर्व मंत्री नारद राय भी आये थे

सदर तहसील में हम हैं साहब। हम लोगों के बीच पूर्व मंत्री नारद राय जी भी आए थे। बहुत अच्छा लगा। हम सबको उन्होंने भी जितना हो सका सहयोग किया। उनकी मदद से बड़ा पुल तो बना है लेकिन अप्रोच मार्ग नही बन सका। नही तो हम लोग पुल से होकर शहर में आ जाते। पूर्व मंत्री नारद राय जी नाव से ही हम लोगों के यहाँ भींगते हुए आए थे। सन्तुष्टि मिली।

आनन्द बाबा भी नए हैं लेकिन ठीक हैं

हमारे सदर विधायक व मंत्री आनन्द स्वरूप शुक्ल भी बहुत अच्छे हैं चुकी नए-नए विधायक हैं। जितने में हैं ठीक हैं। हम लोगों को भरोसा है। बाढ़ इलाका में मंत्री आनन्द स्वरूप आये थे। जितना हो सका उन्होंने आश्वासन दिया। हम लोगों को उनसे कोई शिकायत नही है।

वर्षा से परेशानी जरूर हुई है लेकिन क्या किया जाय

मौसम विभाग ने भी अलर्ट किया है। हम ही लोग तो हैं नही, बल्कि 16 जिलों को भारी वर्षा होने की संकेत हुई है। जिसपर जिला प्रशासन अलर्ट है। जो जहाँ है स्थिर है।वहीं गंगा नदी के त्रासदी को झेल रहे हैं साहब।

कहीं राहत सामग्री में भी कटौती तो नही

साहब हम लोगों के लिए राहत सामग्री का पैक कानपुर से आ रहा है। हम सन्देह हो रहा है कि कहीं सरकार द्वारा दिया जा रहा राहत सामग्री में कटौती तो नही हो जा रहा। राहत सामग्री का पैक डब्बा कानपुर से आ रहा है। सरकार में कोई कमी नही है। सरकार तो सुविधा दे रही है। लेकिन हमारे मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री कहां-कहां अकेले देखेंगे साहब।सन्देह हो रहा है। अगर हम पीड़ितों को दो किलो चीनी ही अगर राहत सामग्री के डब्बा में देने का आदेश हो , उसमें कम हो जाय तो ठीक नही कहा जायेगा साहब। पैकिंग के समय यह भी चेक हो जाय।

नरेन्द्र मिश्र वरिष्ठ पत्रकार, बलिया

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

पटरी से उतरकर ट्विटर पर चल रही रेलवे Purvanchal24

#इंडियन_रेलवे ऑन #Twitter कश्मीर की हसीन वादियों और चांद-चंद्रयान की रोमांचक स्टोरी से मन भर …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.