Breaking News
Home » बलिया » बलिया : बिजली के लिए बांसडीह में अनशन के तीसरे दिन चक्काजाम, अधिकारियों के छूटे पसीने

बलिया : बिजली के लिए बांसडीह में अनशन के तीसरे दिन चक्काजाम, अधिकारियों के छूटे पसीने

बांसडीह, बलिया। बिजली दुर्व्यवस्था को लेकर आमरण अनशन पर बैठे अभिजीत तिवारी सत्यम के समर्थकों ने तीसरे दिन सुबह 8 बजे ही सड़क पर वाहनों की रफ़्तार को रोक दी। इससे बलिया-बांसडीह, बांसडीह-सहतवार, बांसडीह-मनियर मुख्य मार्ग पर आवागमन पूरी तरह ठप दो गया।

जाम की सूचना मिलते ही दल-बल के साथ अनशन स्थल पर पहुंचे कोतवाली निरीक्षक गगनराज सिंह ने अभिजीत तिवारी से जाम हटाने का अनुरोध किया, लेकिन छात्रनेता अपनी मांगों पर अड़े रहे। जैसे जैसे समय बढ़ता गया लोगो की भीड़ बढ़ती गयी। एक समय तो ऐसा लगा कि पुलिस बलपूर्वक जाम हटाने की कोशिश में पुलिस प्रशासन और जनता आमने सामने हो गयी। फिर छात्र नेता अभिजीत तिवारी ने कहा कि अगर पुलिसकर्मियों ने जनता के साथ या किसी के साथ बल का प्रयोग किया तो वह अभी आत्मदाह कर लेंगे, जिस पर पुलिस प्रशासन पीछे हट गया।

प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

अनशन स्थल पर पुलिस प्रशासन एवं बिजली विभाग के खिलाफ मुर्दाबाद, विजली विभाग होश में आओ की नारेबाजी होने लगी। सुरक्षा की दृष्टि से मनियर, सहतवार, बांसडीहरोड सहित कई थानों की फोर्स एवं पीएसी को भी बुला लिया गया।

अधिकारियों के छूटे पसीने

क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार सिंह भी मौके पर पहुंच कर वार्ता किये, लेकिन अनशनकारी अपनी मांगो को लेकर अड़े रहे। करीब 10 बजे उपजिलाधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग के साथ विजली विभाग के एक्सईएन राजीव कुमार आये और अनशन कर रहे छात्रनेता से सात दिन का और समय मांगकर विजली व्यवस्था सुधारने का आश्वासन देने लगे, जिस पर छात्रनेता एवं ग्रामीण भड़क गये। मांग की कि जबतक हमारी मांगो को नही माना जाता, हम लोग अपना अनशन नही खत्म करेंगे। कई बार उपजिलाधिकारी के साथ विजली विभाग के एक्सईएन एवं छात्रनेता के साथ वार्ता में अधिकारियों के पसीने छूटने लगे।

लिखित आश्वासन मिलने के बाद जाम खुला

एक्सईएन के लिखित आश्वासन के बाद केवल सड़क जाम समाप्त कर दिया, लेकिन बेमियादी अनशन अभी भी जारी है।

लिखित आश्वासन में एक्सईएन ने कहा है कि बुधवार शाम 6 बजे तक विभाग बिजली के खम्भे नगर में आ जायेंगे। वृहस्पतिवार की सुबह नौ बजे तक नगर में जर्जर हो गये तारो को बदलने के लिये पांच किलोमीटर तार मिल जाएगा।

मांगे पूरी नही होने पर आत्मदाह की चेतवानी

अनशन कर रहे छात्रनेता ने वृहस्पतिवार को सुबह तक लिखित आश्वासन के अनुरूप कार्य नही किया गया तो मैं उसके बाद मैं 10 बजे आत्मदाह करुंगा और जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

चार घंटे तक सड़क जाम रहा

अभिजीत तिवारी सत्यम के बेमियादी अनशन के सहयोग में ग्रामीणों एवं समर्थको ने चार घण्टे तक वाहनों की रफ्तार रोके रखा। जाम के दौरान एम्बुलेंस एवं इमरजेंसी वाहनों के लिए रास्ता दिया जा रहा था।एक्सईएन के लिखित आश्वसन के बाद चार घंटे के बाद जाम समाप्त हुआ। बेमियादी अनशन में व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय कुमार (गुल्लर), आवाजे-हिन्द के सुशांत राज भारत, सपा के विधान सभा अध्यक्ष हरेंद्र सिंह इत्यादि हजारो लोग शामिल रहे।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

‘इंडियन आइडल’ में छाया बलिया का पल्लव, गाना सुनकर खूब नाचे नेहा कक्कड़ और विशाल

बलिया। टेलीविजन की पॉपुलर रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल’ का 11वां सीजन का आगाज हो चुका …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.