Breaking News
Home » राष्ट्रीय खबरें » यूएस जाने के लिए 81 साल का बुजुर्ग बनकर एयरपोर्ट पहुंचा युवक, ऐसे खुला राज

यूएस जाने के लिए 81 साल का बुजुर्ग बनकर एयरपोर्ट पहुंचा युवक, ऐसे खुला राज

नई दिल्ली। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 32 साल का एक युवक पकड़ा गया, जो 81 साल के बुजुर्ग के पासपोर्ट पर अमेरिका जाना चाहता था। उसने बुजुर्ग जैसा हुलिया बनाया। दाढ़ी और बालों को डाई से सफेद किया। चश्मा भी पहना और बुजुर्ग जैसे कपड़े भी। किसी को शक न हो, इसलिए व्हीलचेयर पर एयरपोर्ट पहुंचा। लेकिन, अपने चेहरे पर नकली झुर्रियां नहीं बना पाया। युवा त्वचा की वजह से पकड़ा गया।

आरोपी युवक रविवार रात करीब 8 बजे एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 पर व्हीलचेयर के साथ पहुंचा था। वह रात 10:45 बजे न्यूयाॅर्क जाने वाली फ्लाइट में सवार होना चाहता था। सिक्युरिटी इंस्पेक्टर ने उसे मेटल डिटेक्टर डोर क्रॉस करने को कहा, लेकिन बुजुर्ग बोला कि चलना तो दूर, वह सीधा खड़ा तक नहीं हो सकता।

बातचीत के दौरान वह आवाज भारी करने की कोशिश करते हुए नजरें चुराने लगा। उसकी त्वचा से सिक्युरिटी स्टाफ को उसकी उम्र पर शक हुआ। क्योंकि, उसके चेहरे पर झुरियां नहीं थीं। फिर उसका पासपोर्ट चेक किया, जो बिल्कुल सही था। इसमें उसका नाम अमरीक सिंह और जन्मतिथि 1 फरवरी 1938 दर्ज थी।

पूछताछ के दौरान जब सिक्युरिटी स्टाफ को समझ में आ गया कि वह बुजुर्ग नहीं, बल्कि युवा है तो उसे सच बताना पड़ा। उसने बताया कि उसका असली नाम जयेश पटेल है। उम्र 32 साल और पता अहमदाबाद। उसके बाद उसे इमीग्रेशन के अफसरों के हवाले कर दिया गया।

दलाल से खरीदा था वीसा लगा पासपोर्ट, हूबहू हुलिया बनाया

जांच में सामने आया है कि जयेश पटेल किसी भी तरीके से बस अमेरिका जाना चाहता था। इसके लिए वह एक दलाल के संपर्क में आया। दलाल ने उसे एक 81 साल के व्यक्ति का असली पासपोर्ट दिया, जिस पर वीसा लगा हुआ था। पासपोर्ट में फोटो के आधार पर जयेश ने हुलिया बनाया और पगड़ी पहनकर एयरपोर्ट पहुंच गया।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

Indian Airfare ने मनाया 87वां स्थापना दिवस, आकाश में दिखा विमानों का दमखम

गाजियाबाद। भारतीय वायुसेना के 87वें स्थापना दिवस के मौके पर मंगलवार को हिंडन एयरफ़ोर्स स्टेशन …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.