Breaking News
Home » राजस्थान » रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर से घर लौटा शिक्षक, बड़ी दिलचस्प है कहानी

रिटायरमेंट के दिन हेलिकॉप्टर से घर लौटा शिक्षक, बड़ी दिलचस्प है कहानी

नई दिल्ली। अलवर जिले के लक्ष्मणगढ़ क्षेत्र से अनोखा मामला सामने आया है. यहां मलावली गांव निवासी शिक्षक रमेश चंद मीणा ने अपनी पत्नी मीरा के हेलिकॉप्टर में बैठने के सपने को पूरा कर दिया। रिटायरमेंट के बाद राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल सौराई से शिक्षक पत्नी को हेलिकॉप्टर में बैठाकर मलावली गांव लेकर गए। इसके लिए उन्होंने प्रशासन की अनुमति के लिए 3.70 लाख रुपए जमा करवाए।

शिक्षक ने बताया कि करीब डेढ़ महीने पहले एक दिन वह घर की छत पर पत्नी के साथ बैठे थे, तभी वहां से होकर एक हेलिकॉप्टर जा रहा था। उसको देखकर उनकी पत्नी ने पूछा कि इस हेलिकॉप्टर में कैसे बैठते हैं और कैसा महसूस होता होगा। इसके बाद पत्नी की मन की भावनाओं को देखते हुए उन्होंने पत्नी को हेलिकॉप्टर पर बैठाने का फैसला लिया।

पत्नी के लिए यादगार दिन

इसके लिए शिक्षक ने जिला कलेक्टर कार्यालय में आवेदन किया। स्वीकृति मिलने पर उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। जिसके बाद शिक्षक रमेश चंद ने अपनी पत्नी को हेलिकॉप्टर में बैठाने की हसरत पूरी करने के लिए और अपने रिटायरमेंट को यादगार बनाने के लिए हेलिकॉप्टर बुक कर लिया।

शिक्षक का कहना है, ‘आज रिटायरमेंट के कार्यक्रम के दौरान हेलिकॉप्टर बुक करके पत्नी को हेलिकॉप्टर में बैठा कर लाया हूं। मुझे बहुत खुशी है कि मैं पत्नी की इच्छा को पूरा कर पाया हूं। शिक्षक रमेश चंद मीणा ने कहा कि उसके बेटे सरकारी नौकरी में हैं। परिवार में कोई कमी नहीं है। एक बेटा शिक्षक और दूसरा बेटा एफसीआई में क्वालिटी इंस्पेक्टर पद पर कार्यरत है।

देखने उमड़ा पूरा गांव

शिक्षक रमेश चंद मीणा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सोराई में पढ़ाते थे, जहां से शिक्षक रमेश चंद मीणा और उनकी पत्नी को स्कूल में कार्यक्रम आयोजित कर छात्रों, शिक्षकों और ग्रामीणों की ओर से भावभीनी विदाई दी गई। हेलिकॉप्टर में बैठाकर उन्हें रवाना किया गया, जहां से वे अपनी पत्नी के साथ मलावली गांव में पहुंचे।

इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौके पर इस माहौल को देखने के लिए मौजूद थे। जानकारी के मुताबिक मात्र 22 किलोमीटर की यात्रा के लिए उन्होंने 3.70 लाख रुपए देकर हेलिकॉफ्टर की अनुमति के लिए प्रसाशन को जमा करवाए हैं।

Source : आज तक

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

दोस्त को स्कूल आने में लेट हुआ तो उसे लेने गए 2 दोस्त, Accident में तीनों की मौत

नई दिल्ली। पानीपत के काबड़ी गांव के पास शुक्रवार को एक बाइक पर सवार तीन …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.