Breaking News
Home » खेल-खिलाड़ी » फिट इंडिया मूवमेंट और बलिया स्टेडियम को लेकर मंत्री उपेन्द्र तिवारी का बड़ा बयान

फिट इंडिया मूवमेंट और बलिया स्टेडियम को लेकर मंत्री उपेन्द्र तिवारी का बड़ा बयान

बलिया। खेल मंत्री बनने के बाद पहली बार जिले में आए राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी ने कहा कि जल्द ही यहां का स्टेडियम बेहतर स्वरूप नजर आएगा। इसके लिए सब बैठकर रणनीति बनाकर प्रस्ताव बनाएंगे और यहां ढेर सारी सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। शनिवार को शहर के एक होटल में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि 29 अगस्त को खेल दिवस के रूप में मेजर ध्यानचंद की जन्मशती समारोह मनाया गया। इसके तहत फिट इंडिया मूवमेंट के जरिए हेल्दी इंडिया की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया गया है। अब हर नागरिक को फिट रहने को प्रेरित करना भी हम सबका लक्ष्य है। बस आज की आवश्यकता है हम सब मिलकर फिट इंडिया अभियान को जनआंदोलन बनाने की पहल करें। प्रेसवार्ता के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद शंकर दूबे भी थे।

परंपरागत खेलों को करेंगे जीवंत, हर गांव में खेल मैदान होगा विकसित

-खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि हमारा यह भी प्रयास होगा कि गांव में होने वाले पहले के परंपरागत खेलों, जो हमारे पूर्वज खेलते आए हैं, को भी जीवंत किया जाए। इसके लिए हर ग्राम पंचायत में जो खेल मैदान है उसे विकसित किया जाएगा। अगर कहीं अतिक्रमण है तो उसको न सिर्फ खाली कराया जाएगा, बल्कि अतिक्रमण करने वाले पर एंटी भू माफिया के तहत कार्रवाई भी होगी। इसमें पंचायती राज विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा। कुल मिलाकर युवाओं को प्रेरित करने पर हमारा पूरा जोर होगा। युवक मंगल दल हर गांव में हैं और इसको और सक्रिय किया जाएगा। इसके लिए इस वितीय वर्ष 24 करोड़ का बजट मिला है। इससे खेल के सामान दिए जाएंगे। कुश्ती के अखाड़े, पुरानी व्यायामशाला आदि विकसित की जाएंगी।

सुबह आधे घण्टे की मेहनत के अनेकों फायदे

खेल मंत्री श्री तिवारी ने कहा कि हर व्यक्ति को फिट रहना जरूरी है, तभी वह बेहतर तरीके से कोई भी काम कर सकता है। अगर कोई सुबह आधे घण्टे भी पीटी, व्यायाम, टहलने आदि से स्वास्थ्य ठीक रहता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं। इसके अनेकों फायदे हैं। इसमें कोई लागत नहीं लग रही है, बेहतर स्वास्थ्य के रूप में सिर्फ फायदा ही फायदा है।

बिना ड्रेस कोड स्टेडियम में नहीं होगा प्रवेश

खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि जल्द ही स्टेडियम में ऐसी व्यवस्था होगी कि ड्रेस कोड में ही प्रवेश हो सकेगा। इसके लिए रजिस्ट्रेशन होगा और कार्ड बनेगा। बिना रजिस्ट्रेशन व बिना कार्ड के स्टेडियम में कोई नहीं जा सकेगा।

स्पोर्ट्स कॉलेज का चल रहा निर्माण कार्य

स्पोर्ट्स कॉलेज का निर्माण पूरा होने के सवाल पर खेल मंत्री ने कहा, पिछली सरकार की घोषणा में यह था। इस पर अब तक 9 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं। जिस हिसाब से संसाधन उपलब्ध होते जाएंगे, काम तेजी से होगा।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : बाढ़ की वजह से अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज का छात्रसंघ चुनाव स्थगित

बलिया। बाढ़ एवं कटान की वजह से अमरनाथ मिश्र पीजी कालेज दूबेछपरा का छात्र संघ …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.