Breaking News
Home » प्रान्तीय ख़बरे » स्‍कूल में शर्मनाक हरकत करने वाला प्रिंसिपल सस्पेंड, महिला टीचर पर भी कार्रवाई सम्भव

स्‍कूल में शर्मनाक हरकत करने वाला प्रिंसिपल सस्पेंड, महिला टीचर पर भी कार्रवाई सम्भव

नई दिल्ली। होशियारपुर के तलवाड़ा ब्‍लॉक के दातारपुर के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रिंसिपल द्वारा दो महिला अध्यापकों के साथ अश्लील हरकतों के मामले ने तूल पकड़ लिया है। प्रिंसिपल और म‍हिला टीचरों की शर्मनाक हरकतों की वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षा विभाग ने कड़ा कदम उठाया है। प्रिंसिपल विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। महिला टीचरों पर भी कार्रवाई की जा सकती है। बताया जाता है कि महिला अध्‍यापकों ने कहा है, ‘हमसे गलती हो गई, माफ कर दो।’ उधर, लोगों ने पूरे मामले के विरोध में स्कूल के बाहर प्रदर्शन किया।

लोगों का कहना था कि स्‍कूल में हम बच्‍चों को पढ़ने के लिए भेजते हैं, ताकि वे बेहतर इंसान बन सकें। वहां इस तरह की घटनाएं होने से बच्‍चों पर बहुत बुरा असर पड़ता है और इसे किसी हालत में सहन नहीं किया जा सकता। लोगों ने मांग की कि दाेनों महिला शिक्षकों के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाए और उनको व प्रिंसिपल को बर्खास्‍त किया जाए।

सस्‍पेंड प्रिंसिपल की ड्यूटी तरनतारन के जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में लगाई गई है। प्रिंसिपल के खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। उधर, वीडियाे वायरल होने के बाद गठित जांच कमेटी ने महिला अध्यापकों के खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की है, क्योंकि वीडियो में अश्लील हरकत करने में प्रिंसिपल के साथ उनकी भी सहमति सामने आई है।

बता दें कि वीडियो वायरल होने के बाद डीईओ सेकेंडरी मोहन सिंह लेहल ने डिप्टी डीईओ राकेश कुमार और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गल्स सेक्टर तीन तलवाड़ा की प्रिंसिपल सुरेश कुमारी की अध्यक्षता में जांच कमेटी गठित की थी। सोमवार को दोनों अधिकारी स्कूल कर पहुंच कर करीबन तीन घंटे तक अश्लील हरकतों की वायरल हुई वीडियो की जांच की थी। जांच कमेटी के समक्ष संबंधित महिला अध्यापक भी पेश हुई थीं, लेकिन मेडिकल लीव का बहाना लगाकर प्रिंसिपल विक्रम सिंह स्कूल नहीं आया।

कमेटी ने अध्यापिकाओं के बयान दर्ज किए थे। जांच कमेटी ने अपनी रिपोर्ट डीईओ मोहन सिंह लेहल को सौंपी। इसके बाद डीईओ ने कार्रवाई की सिफारिश करते हुए रिपोर्ट को उच्चाधिकारियों को भेजा। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद शिक्षा विभाग के सचिव कृष्ण कुमार ने प्रिंसिपल विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के आदेश जारी कर दिए। डीईओ मोहन सिंह लेहल ने इसकी पुष्टि की है।

हमसे गलती हो गई, माफ कर दीजिए

अपनी सफाई में महिला अध्यापकों ने बचाव करते हुए कहा कि उनसे गलती हो गई है, उन्हें माफ कर दीजिए। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर अधिकारी कुछ बताने को तैयार नहीं है, लेकिन सूत्रों की मानें तो जांच कमेटी ने दो महिला अध्यापकों को भी आरोपित करार दिया है। ऐसे में उन पर भी गाज गिरनी तय मानी जा रही है।

यह है मामला

वायरल वीडियो में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल दातारपुर का प्रिंसिपल विक्रम सिंह दो महिला अध्यापकों से अश्लील हरकतें कर रहा है। हालांकि इस दौरान महिला अध्यापक विरोध नहीं कर रही हैं। इस पर शिक्षा विभाग ने जांच कमेटी बिठा दी। स्कूल में दफ्तर के अंदर प्रिंसिपल और महिला शिक्षकों की गंदी हरकतों की Video viral हुई तो मामले का खुलासा हुआ और हंगामा हो गया।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

राज्यसभा उप-चुनाव: यूपी से सुधांशु और बिहार से सतीश बीजेपी उम्मीदवार

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उप-चुनाव (By-Election) के लिए गुरुवार को नामों का …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.