Breaking News
Home » बलिया » बलिया : महिला प्रधान की विकासशील सोच को डीएम ने दूसरी बार किया सलाम

बलिया : महिला प्रधान की विकासशील सोच को डीएम ने दूसरी बार किया सलाम

मनियर, बलिया। जिलाधिकारी से अपने उत्कृष्ट कार्य के लिए दो बार सम्मानित हो चुकी है यह ग्राम प्रधान। जानिए इस ग्राम प्रधान के कार्य। अपने गांव को विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए मनियर ब्लाक की ग्राम पंचायत बंसवरिया की प्रधान पूजा यादव अपने पति दीवान यादव एवं ससुर राजगृहि यादव के साथ राय मशविरा एवं ग्रामीणों से चर्चा करके ग्राम पंचायत अधिकारी सुनील ओझा के साथ हर योजना बनाती है। इसके बदौलत स्वच्छता के मामले में ग्राम पंचायत के दो पुरवा देवापुर एवं मठ करम्बर पुरी तरह से ओडीएफ हो चुका है। भारत सरकार एवं उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अंतर्गत विकासखंड मनियर की ग्राम पंचायत बंसवरिया के प्रधान पूजा यादव को अत्यंत कुशलता एवं दक्षता के साथ अपने कर्तव्यों का निर्वहन किए जाने के कारण सम्मानित किया गया है।

जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत ने ग्राम प्रधान की अनुपस्थिति में उनके पति दिवान यादव को उत्कृष्ट कार्य के लिए स्वच्छता दिवस के अवसर पर विकास भवन में प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर जिला पंचायत अधिकारी शेष देव पांडेय, मुख्य विकास अधिकारी बलिया बद्रीनाथ सिंह मौजूद रहे।

यह पहला अवसर नहीं है कि जिलाधिकारी के हाथों यह प्रधान सम्मानित हुई है। इसके पूर्व भी इस प्रधान को तत्कालीन जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम सिंह ने सम्मानित किया था। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर विकास भवन में ही जिला युवा कल्याण विभाग द्वारा प्रधान पति दिवान यादव को जिला युवा कल्याण अधिकारी रमेश चंद यादव, बीओ शिव शंकर यादव ने खेल सामग्रियों का कीट देकर सम्मानित किया।

जिलाधिकारी द्वारा सम्मानित होने के बाद ग्राम प्रधान पूजा यादव ने कहा कि अपने ससुर के मार्गदर्शन एवं पति दीवान यादव के सलाह मशविरा के साथ ग्रामीणों की सहभागिता से गांव को मनियर ब्लॉक में सर्वोपरि स्थान प्राप्त करने का सपना पूरा हुआ। आगे भी गांव के विकास के लिए मैं संकल्पित हूं। मनरेगा योजना अंतर्गत इंटरलॉकिंग कार्य, शौचालय निर्माण, राजस्व ग्राम बहेलिया व बंसवरिया की हर गली सीसी, राजभर बस्ती के पास तालाब का जिर्णोधार किया गया है। 20 जगहों पर सोलर लाइट एवं 37 लोगों को प्रधानमंत्री आवास दिया गया है। अपनी सफलता पर उन्होंने कहा कि मंजिले उन्ही को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है। पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है।

Report: वीरेन्द्र सिंह

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : सर्पदंश से किशोरी और बालिका की मौत

नगरा, बलिया। थाना क्षेत्र के पडरी गांव की चौहान बस्ती की एक किशोरी की मौत …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.