Breaking News
Home » बलिया » बलिया : District अस्पताल में शुरू हुई यह आधुनिक सेवा

बलिया : District अस्पताल में शुरू हुई यह आधुनिक सेवा

बलिया। जिला अस्पताल के नये भवन में नि:शुल्क सीटी स्कैन केन्द्र का रविवार को मंत्री उपेन्द्र तिवारी, सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त एवं नगर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल ने उद्घाटन किया। उप्र सरकार के तत्वावधान में क्रस्ना डायग्नोस्टिक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा संचालित सीटी स्कैन सेवा प्रारंभ होने से जनपद में खुशी की लहर है। सीटी स्कैन संचालन में बाहर से आयी टीम के विशेषज्ञों ने मंत्री, सांसद व विधायक को इसकी विधिवत जानकारी दी।

उद्घाटन समारोह में मंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि मोदी-योगी सरकार जिले के समस्त पीएचसी एवं सीएचसी पर मरीजों को हर तरह की सुविधा प्रदान करने के लिए कटिबद्ध है। सीएमएस को चेतावनी देते हुए कहा कि वह अपने कर्तव्यों का पालन करें। मरीजों को बचाने की जिम्मेदारी आपके ऊपर है।

सरकार के पैसे का सही उपयोग हो। मेरा दावा है कि बलिया के अस्पतालों की हालत बहुत बेहतर हो जायेगी। कहा कि सरकार मरीजों को भोजन एवं स्वच्छता के लिए जो पैसा देती है, उसका सही उपयोग नहीं होता। इसकी जांच होगी। सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कहा कि डाक्टर को ईश्वर के रूप में देखा जाता है। इसलिए उनको भी उसी के अनुरूप मरीजों से व्यवहार करना चाहिए।

सरकार की योजनाओं का सीधा लाभ मरीजों को मिलना चाहिए। आमजन में ऐसा भरोसा पैदा करना चाहिए कि सरकार की सभी योजनाएं हम उन तक पहुंचा रहे है। यह बार-बार शिकायत आती है कि सरकारी अस्पतालों में पैसा लेकर इलाज होता है। यह शर्म की बात है। मरीजों का शोषण करने वालो को जनता एवं भगवान कभी माफ नहीं करेगी। नगर विधायक आनंद स्वरूप शुक्ल ने कहा कि मोदी-योगी सरकार ने मरीजों की सुविधा के लिए डिजिटल एक्स-रे मशीन, डायलिसिस एवं सीटी स्कैन जिला अस्पताल को दी है। इससे मरीजों को लाभ मिलेगा। सेवा भावना से डाक्टरों को मरीजों की सेवा करनी चाहिए।

दावा किया कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में यह सरकार बेहतर काम कर रही है। इस मौके पर प्रभारी सीएमओ डॉ. केडी प्रसाद, सीएमएस डॉ. एस प्रसाद, संजीव कुमार डम्पू, अरूण सिंह, सुशील पाण्डेय, भोला चौबे, भैया मुन्ना बहादुर सिंह, अनिल सिंह, कन्हैया सिंह, डॉ. आरएन उपाध्याय, डॉ. पीके सिंह गहलौत, डॉ. मिथिलेश सिंह, डॉ. अनिल सिंह आदि मौजूद रहे।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : सचिव ने परिषदीय बच्चों संग पढ़ी कविता

बलिया। जूनियर हाई स्कूल बांसडीह में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से विधिक साक्षरता …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.