Breaking News
Home » खेल-खिलाड़ी » टीम इंडिया को 27 वर्ष बाद World Cup में इंग्लैंड से मिली हार

टीम इंडिया को 27 वर्ष बाद World Cup में इंग्लैंड से मिली हार

नई दिल्ली। World Cup 2019 के 38वें मुकाबले में बर्मिंघम में टीम इंडिया का सामना इंग्लैंड के साथ हुआ। इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को 31 रन से हरा दिया। इस हार के बाद टीम इंडिया का विजयी क्रम टूट गया। इस विश्व कप में टीम इंडिया की ये पहली हार है। हालांकि इस हार के बाद भी टीम इंडिया अंक तालिका में 11 अंक के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई है। वहीं इंग्लैंड की टीम 10 अंक के साथ चौथे नंबर पर आ गई है। पाकिस्तान की टीम अब पांचवें स्थान पर आ गई है।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाए। भारत को जीत के लिए 338 रन बनाने थे, लेकिन विराट की टीम रोहित के शतक के बावजूद जीत के लिए मिले इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई। टीम इंडिया ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 306 रन बनाए। इंग्लैंड ने विश्व कप में भारत पर 27 वर्ष के बाद जीत दर्ज की।

टीम इंडिया की पारी, रोहित का शतक काम नहीं आया

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय ओपनर बल्लेबाज लोकेश राहुल ने खराब प्रदर्शन किया और बिना खाता खोले ही क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 66 रन की उपयोगी पारी खेली और रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 138 रन की साझेदारी भी की, लेकिन इस साझेदारी को लियाम प्लंकेट ने तोड़ दिया। अपना विश्व कप डेब्यू करने वाले रिषभ पंत ने 32 रन बनाए और वो भी प्लंकेट का शिकार बने। हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 45 रन की तेज पारी खेली और उन्हें भी प्लंकेट ने आउट किया। धौनी 42 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि केदार 12 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

टीम इंडिया में शामिल हुआ ये सिक्सर किंग

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका के बाद टीम इंडिया पड़ोसी प्रतिद्वंद्वी बांग्लादेश से भिड़ने के लिए …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.