Breaking News
Home » वाराणसी » विजिलेंस इंस्पेक्टर को पीटा, पुलिस महकमे में हड़कंप

विजिलेंस इंस्पेक्टर को पीटा, पुलिस महकमे में हड़कंप

वाराणसी। शहर के पांडेयपुर क्षेत्र की विराट नगर कालोनी में रविवार दोपहर पुलिसकर्मी के बेटों ने आरअो प्लांट में बिजली चेकिंग करने पहुंचे पावर कारपोरेशन के विजिलेंस इंस्पेक्टर दीपक कुमार श्रीवास्तव पर हमला कर दिया। उनकी जबरदस्त पिटाई कर दी। उनका मोबाइल फोन भी छीन लिया गया। वर्दी में मौजूद इंस्पेक्टर की पिटाई से हड़कंप मच गया। एडीएम सिटी और एसपी सिटी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। तब तक आरोपित फरार हो चुके थे।

विराट नगर में पुलिस लाइन के फालोवर अमृत लाल के घर आरओ प्लांट चलता है। उसके बेटे रोशन और इशु आरओ प्लांट चला रहे थे। सूचना थी कि बिजली चोरी कर प्लांट चल रहा था। इस पर पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम की विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचे। जांच कर वह लौट रहे थे, तभी प्लांट से करीब 500 मीटर दूरी पर इंस्पेक्टर पर हमला कर दिया गया। इंस्पेक्टर ने घटना की सूचना विभाग को देने के साथ ही पुलिस को जानकारी दी।

इसके बाद जिला अस्पताल पहुंचकर इलाज कराया। कैंट थाने में तहरीर दी। इसकी जानकारी होते ही मौके पर एडीएम सिटी विनय कुमार सिंह और एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह, सीओ अनिल सिंह, कैंट इंस्पेक्टर फोर्स के साथ पहुंचे। मौके पर केवल महिलाएं थीं। आरोपित और फालोवर फरार थे। पुलिस ने प्लांट के सामने खड़ी कार और पिकअप जब्त कर ली। उधर दोपहर करीब एक बजे की घटना के चार घंटे बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे थे।

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग ने की जांच, दो प्लांट सीज

आरओ प्लांट से 25-25 लीटर के बंद जार की पानी की आपूर्ति की जाती थी। इसके अलावा यहां ग्लास व दो सौ मिली लीटर बोतल के पानी की भी पैकिंग की जाती थी। घटना के बाद एडीएम सिटी के निर्देश पर मौके पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग की तीन सदस्यीय टीम पहुंची। पानी की जांच की। टीम के हाथ कुछ नहीं लगा लेकिन प्लांट सीज कर दिया गया है। आबादी के इलाके में व्यावसायिक प्लांट लगाने पर इसे बंद करा दिया गया। पास ही एक और प्लांट सीज किया गया। टीम के शिवेंद्र गुप्ता ने बताया कि दोनों प्लांट के स्वामी उपस्थित होकर जब तक स्पष्टीकरण नहीं देते, प्लांट सीज रहेगा।

प्लांट से दूर हमला, लेन-देन की बात भी सामने आई

इंस्पेक्टर पर हमला प्लांट से करीब 500 मीटर दूर हनुमान मंदिर के पास हुआ। चर्चा रही कि चेकिंग के बाद प्लांट स्वामी और इंस्पेक्टर के बीच लेन-देन की बात चल रही थी। इस पर बात बिगड़ गई और इंस्पेक्टर पर प्लांट चलाने वालों ने हमला कर दिया। इंस्पेक्टर के साथ सिपाही भी थे, लेकिन उन्होंने बचाव नहीं किया।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

पूर्वोत्तर रेलवे : परिचालन विभाग में ग्रुप-डी संवर्ग के 194 नये अभ्यर्थी ट्रेंड

वाराणसी। पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मण्डल के परिचालन विभाग में ग्रुप-डी संवर्ग के चयनित 194 नये …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.