Breaking News
Home » बलिया » बलिया : डीएम ने 78 पीठासीन अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण, मचा हड़कम्प

बलिया : डीएम ने 78 पीठासीन अधिकारियों से मांगा स्पष्टीकरण, मचा हड़कम्प

बलिया। लोकसभा चुनाव में लगाए गए मतदान कार्मिकों के 8 मई से 11 मई के बीच चले प्रशिक्षण के दौरान कुल 78 पीठासीन अधिकारियों ने अपनी स्टेशनरी को प्राप्त नहीं किया है। इसमें ज्यादातर संख्या प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापकों की है। इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारोत ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की है। उन्होंने समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों को निर्देशित किया है कि अपने विभाग से संबंधित इन पीठासीन अधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर मुख्य विकास अधिकारी के माध्यम से अवगत करावे। ऐसे लापरवाह कर्मियों के विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धारा के अंतर्गत विधिक कार्रवाई की जाएगी।

मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण सम्पन्न

लोकसभा चुनाव में लगाए गए कार्मिकों के प्रशिक्षण के अंतिम दिन भी पोलिंग पार्टियों को ट्रेंड किया गया। हालांकि अंतिम दिन भी 24 कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिनमें 6 पीठासीन अधिकारी, 6 मतदान अधिकारी प्रथम, 8 मतदान अधिकारी द्वितीय और चार मतदान अधिकारी तृतीय थे। मास्टर ट्रेनरों ने उनको ईवीएम व वीवीपैट मशीन के अलावा पूरी मतदान प्रक्रिया से अवगत कराया। इस बीच जिला निर्वाचन अधिकारी भवानी सिंह खंगारोत में बताया है कि अगर अभी भी किसी को स्पष्ट जानकारी नहीं है तो 16 और 17 मई को भी मास्टर ट्रेनर सभी मशीनों के साथ टीडी कालेज के कमरा नम्बर 51, 52, 53, एल1 व एल2 में उपलब्ध रहेंगे। इन दो दिनों में आकर अपनी जानकारी को स्पष्ट कर लें।

कलेक्ट्रेट सभागार में पूरे दिन चलेगी ट्रेनिंग

कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को पूरे दिन प्रशिक्षण का दौर चलेगा। इस क्रम में सबसे पहले 10 बजे से 12 बजे तक सर्विस वोटर्स की गणना करने वाले कर्मियों को चेंज किया जाएगा इसके बाद 12 बजे से माइक्रो ऑब्जर्वर की ट्रेनिंग होगी। फिर दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक मतगणना कर्मियों की ट्रेनिंग के संबंध में जानकारी दी जाएगी।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

उफ! बलिया में तो सूरत से भी बुरे हालात हैं, लगी आग तो…

बलिया। सूरत में कोचिंग सेंटर के अग्निकांड ने लोगों को दहला दिया है। बलिया में …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.