Breaking News
Home » राष्ट्रीय खबरें » लोक सभा चुनाव : भाजपा ने दूसरी, कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची

लोक सभा चुनाव : भाजपा ने दूसरी, कांग्रेस ने जारी की सातवीं सूची

नई दिल्ली। भाजपा ने लोकसभा चुनावों के लिए अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसमें 36 उम्मीदवारों के नाम हैं। इनमें से 23 उम्मीदवार आंध्र प्रदेश के हैं, जहां पहले चरण में 11 अप्रैल को मतदान होगा। उम्मीदवारों की यह लिस्ट शुक्रवार देर रात में जारी की गई। आंध्र प्रदेश के अलावा महाराष्ट्र के छह उम्मीदवार और ओडिशा के पांच उम्मीदवारों का इस लिस्ट में नाम है। इस लिस्ट में असम और मेघालय के लिए भी एक-एक नाम हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा आम चुनाव ओडिशा के पुरी संसदीय क्षेत्र से लड़ेंगे।

विधानसभा चुनावों की लिस्ट भी जारी की

बीजेपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार की लिस्ट जारी की है।

गुरुवार को जारी हुई थी भाजपा की पहली सूची

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी थी। पीएम मोदी, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी अपनी पिछली सीटों से ही लड़ेंगे। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे, जहां से अभी लाल कृष्ण आडवाणी सांसद हैं। नड्डा ने बताया कि बिहार से बीजेपी के सभी 17 उम्मीदवारों के नाम तय हो चुके हैं, लेकिन उनका ऐलान नहीं किया। बीजेपी की पहली लिस्ट में कुल 20 राज्यों को कवर किया गया था।

भाजपा की दूसरी लिस्ट

कांग्रेस ने जारी की सातवीं लिस्ट

कांग्रेस ने शुक्रवार को 35 उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की। पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राज बब्बर मुरादाबाद की जगह फतेहपुर सिकरी से चुनाव लड़ेंगे। पहले मुरादाबाद से राज बब्बर की उम्मीदवारी की घोषणा की गई थी लेकिन अब वहां से पार्टी ने इमरान प्रतापगढ़ी को नामित किया है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका चौधरी को तेंलगाना के खम्माम से टिकट दिया है। पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री करण सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह को जम्मू-कश्मीर के ऊधमपुर से टिकट दिया है। कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 54 उम्मीदवारों की सूची जारी की है।

कांग्रेस की लिस्ट

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

समान वेतन का नियम जल्द होगा लागू, अगले सप्ताह बिल को मिल सकती है कैबिनेट की मंजूरी

नई दिल्ली। सरकार देशभर के श्रमिकों को जल्द ही समान न्यूनतम वेतन का तोहफा दे …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.