Home » खेल-खिलाड़ी » गोरखपुर को हराकर बलिया से ट्राफी ले गई विदेशी टीम

गोरखपुर को हराकर बलिया से ट्राफी ले गई विदेशी टीम

बलिया। सुखपुरा मिनी स्टेडियम में चल रहे फुटबाल प्रतियोगिता (पुरुष वर्ग) का फाइनल मैच नेपाल और गोरखपुर के बीच हुआ। काफी संघर्षपूर्ण मैच में पहले हॉफ के 35 वें मिनट में नेपाल के सुनील खत्री ने अपने टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। इस बीच गोरखपुर की टीम ने नेपाल पर अनेक अटैक किये, लेकिन सफल नहीं हो पाए। नेपाल के खिलाड़ियों ने गोरखपुर के रक्षा पंक्ति को तोड़ते हुए पहले हॉफ के 10वे और 25वे मिनट में गोल करके ट्राफी पर कब्जा कर लिया।

इससे पहले मैच का शुभारम्भ बतौर मुख्य अतिथि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) के आयुर्वेद विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. शिवजी गुप्ता ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। उन्होंने कहा कि एक सफल इंसान को चाहिए कि वह मानसिक तथा शारीरिक रूप से स्वस्थ रहे। मानसिक विकास की शुरुआत हमारे स्कूल के दिनो से होना प्रारंभ हो जाती है, किंतु शारीरिक विकास के लिए व्यायाम ज़रूरी है, जो हमें खेलों के माध्यम से प्राप्त होता है। खेल से शरीर में हमारे रक्त का परिसंचरण भी सुधर जाता है। खेलों में भाग लेने से हमारा दिमाग भी ठंडा रहता है। अगर हम कभी काम से बहुत थक जाएं या काम के बोझिल हो जाये तो फुटबाल की गेंद को लात मारकर हम अपने दिमाग के हर भाग पर काबू पा सकते हैं।

इनकी रही उपस्थिति

इस अवसर पर विजय शंकर सिंह, हृदय नारायण सिंह, सत्यप्रकाश, फिरोज अहमद, जुबेर अहमद, भरत सिंह, राजेश सिंह, मोबीन अहमद, गोलू सिंह, सन्तोष सिंह, सुधीर सिंह, प्रदीप यादव, धीरेंद्र राय इत्यादि मौजूद रहे। संचालन कमलेश मिश्रा तथा आगंतुकों का स्वागत आयोजक उमेश कुमार सिंह ने किया।

भूतपूर्व सैनिक सम्मानित

खेल प्रारंभ होने से पहले मुख्य अतिथि BHU के प्रो. शिवजी गुप्ता ने भूतपूर्व सैनिकों को सम्मानित किया। इसमें सुरेंद्र सिंह, अशोक राम, दिलीप कुमार, मुक्तेश्वर यादव, बिकाऊ प्रसाद, सुरेश ठाकुर, पदम् देव सिंह, रामप्यारे, मुख्तार आलम, शिवचंद कन्नौजिया इत्यादि शामिल रहे।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया : लाठी-डंडा लेकर ग्रामीणों ने किया पुलिस का पीछा, फिर…

मनियर, बलिया। मनियर थाना क्षेत्र से सटे बिहार प्रांत के मनियर दियरा टुकड़ा नंबर एक …

error: Content is protected !!
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.