Breaking News
Home » अपनी बात » Happy valentine week : प्यार के हर एक दिन को बनाएं खास

Happy valentine week : प्यार के हर एक दिन को बनाएं खास

वैसे तो हर एक दिन ही प्यार करने वालों के लिए खास होता है। लेकिन 14 फरवरी यानि वेलेन्टाइन डे के दिन प्यार को खुलकर इज़हार किया जा सकता है बिना किसी डर के। जैसे-जैसे वक्त बदल रहा है इसे सेलिब्रेट करने के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। अब प्यार को ज़ाहिर करने के लिए आपके पास फूल, कॉर्ड्स और अलग-अलग तरह के गिफ्ट्स ऑप्शन्स हैं। जिन्हें शायद ही कोई लेने से इनकार कर पाए। 7 फरवरी रोज़ डे से शुरू होकर 14 फरवरी वेलेन्टाइन डे पूरे एक हफ्ते इसकी रौनक देखने को मिलती है। शायद इसलिए इसे ‘वीक ऑफ लव’ भी कहा जाता है।

रोज़ डे (7 फरवरी)
वेलेन्टाइन हफ्ते की शुरुआत रोज़ यानि गुलाब के फूलों से होती है। इस दिन आप अपने पार्टनर को या जिससे प्यार करते हैं उसे गुलाब का फूल दिया जाता है। गुलाब कई रंग के होते हैं और हर एक रंग एक फिलिंग को ज़ाहिर करता है। तो सोच-समझ कर अपनी फिलिंग्स ज़ाहिर करें।

प्रपोज़ डे (8 फरवरी)
रोज़ डे के बाद आता है प्रपोज़ डे जो वेलेन्टाइन वीक के दूसरे दिन मनाया जाता है। जैसा कि नाम से ही ज़ाहिर हो रहा है इस दिन बिंदास होकर आप जिससे प्यार करते हैं उसे प्रपोज़ कर सकते हैं। तो रेडी हो जाएं सरप्राइज़ के साथ इस दिन को और भी खास बनाने के लिए।

चॉकलेट डे (9 फरवरी)
चॉकलेट डे 9 फरवरी को सेलिब्रेट किया जाता है। इस दिन जिससे भी आप प्यार करते हैं फिर चाहे वो आपका पार्टनर हो, मम्मी हो, पापा या भाई-बहन किसी को भी चॉकलेट गिफ्ट कर उनका दिल जीत सकते हैं। जो न सिर्फ मूड अच्छा करता है बल्कि रिश्ते की मिठास को भी बढ़ाने का काम करता है।

टेडी डे (10 फरवरी)
चॉकलेट डे के बाद बारी आती है टेडी डे की। इस दिन आप अपने प्यार को टैडी गिफ्ट करके जता सकते हैं। टेडी लड़कियों को बहुत पसंद होता है तो शायद ही कोई लड़की आपके इस गिफ्ट को ठुकरा पाएगी। बहुत ही अच्छा तरीका है अपनी फिलिंग बताने का।

प्रॉमिस डे (11 फरवरी)
प्यार का दूसरा स्टेप होता है कमिटमेंट मतलब हमेशा साथ रहने का वादा। जो आपके रिश्ते की नींव को न सिर्फ मजबूत करता है बल्कि हेल्दी भी बनाता है। तो प्रॉमिस डे बेस्ट है पार्टनर के सामने अपना कमिटमेंट शो करने के लिए।

हग डे (12 फरवरी)
इस दिन को भी आप उन सभी के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं जिन्हें आप चाहते हैं। एक अच्छा टाइट हग बिना कुछ कहे भी फिलिंग को एक्सप्रेस का बेहतरीन जरिया होता है।

किस डे (13 फरवरी)
वेलेन्टाइन वीक का सबसे खास दिन होता है किस डे। जब आपके पास बहुत ही अच्छा मौका होता है पार्टनर को किस करके उनके लिए अपना प्यार जताने का। जहां लिप्स पर किस, डिप लव को शो करता है वहीं फोरहेड किस…पार्टनर के लिए लव के साथ-साथ केयर शो करता है।

वेलेन्टाइन डे (14 फरवरी)
इतने सारे दिन मिलने के बाद भी अगर अभी तक आप जिसे पसंद करते हैं उससे दिल की बात नहीं कह पाए हैं तो वेलेन्टाइन का दिन बेस्ट है। रोज़, गिफ्ट, टेडी, चॉकलेट, हग या प्रपोज़ किसी के भी साथ आप इसे जाहिर कर सकते हैं।

By: गिरीश तिवारी

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

आप भी जानें, फूलों के रास्ते धरती पर उतरता है बसंत

बसंत पंचमी, बसंत ऋतु की शुरुआत है। इस समय प्रकृति अपने सौंदर्य के शिखर पर …

error: Content is protected !!
Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.