Home » बलिया » बलिया : GRP के हत्थे चढ़े चार Vendor, मचा हड़कम्प

बलिया : GRP के हत्थे चढ़े चार Vendor, मचा हड़कम्प

बलिया। ट्रेनों में खाद्य पदार्थ बेचने की आड़ में जहरखुरानी का शिकार बनाकर यात्रियों से लूटपाट करना अब आसान नहीं होगा। यात्रियों और उनके सामान की सुरक्षा के लिए अब रेल पुलिस सक्रिय हो गई है। इसका आंकलन जीआरपी द्वारा विगत एक सप्ताह के भीतर पकड़े गए अवैध वेंडरों की तादात से लगाया जा सकता है। हालांकि अवैध वेंडरों की धरपकड़ का संपूर्ण जिम्मा आरपीएफ का है, किन्तु जीआरपी ने स्टेशन के यात्रियों की सुरक्षा के लिए अभियान के तहत काररवाई करते हुए एक सप्ताह में चार अवैध वेंडरों को खाद्य पदार्थ बेचते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

इस संदर्भ में जीआरपी थाना प्रभारी रामकृष्ण मिश्र ने बताया कि ट्रेनों में यात्रियों के साथ आये दिन जहरखुरानी की वारदातों को लेकर यूं तो आरपीएफ भी गंभीर है, किन्तु जीआरपी ने जहरखुरानी की रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया है। जिसके तहत विगत एक सप्ताह के भीतर जीआरपी टीम ने भृगु वर्मा पुत्र लक्ष्मण वर्मा निवासी मिड्ढी , राजू सोनी पुत्र परशुराम सोनी निवासी ददरी नगर थाना नगरा, दीपू कुमार राम पुत्र हरेराम निवासी विशुनपुरा थाना गड़वार एवं झिंटू वर्मा पुत्र रामजी वर्मा निवासी सतनी सराय आदि अवैध वेंडरों को रंगे हाथ ट्रेनों और प्लेटफार्म पर खाद्य पदार्थ बेचते गिरफ्तार किया।

जीआरपी द्वारा इन्हें आरपीएफ के सुपुर्द कर दिया गया। श्री मिश्र ने बताया कि उक्त वैंडर ट्रेन में खाद्य पदार्थ बेचने की आड़ में यात्रियों को नशीला पदार्थ खिलाकर उनका सामान लूटने का भी काम किया करते थे, जिसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अवैध वेंडरों के खाद्य पदार्थ की जांच अबतक नहीं कि गई, जिसका फायदा उठाकर ये रेल प्रशासन के नाक के नीचे इनका गोरखधंधा वर्षों से फल फूल रहा था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इसके लिए आरपीएफ के अलावा जीआरपी ने भी कमर कस ली है और अभियान के तहत अवैध वेंडरों की धरपकड़ तबतक जारी रहेगी जबतक रेलवे परिसर अवैध वैंडर मुक्त नहीं हो जाता। जीआरपी की इस काररवाई से स्टेशन के अवैध वेंडरों में हड़कंप मचा हुआ है।

Share With :
Purvanchal24 welcomes you || For Advertisement on purvanchal24 Call on 9935081868
Purvanchal24 Welcomes You
Do Not Forgot to subscribe Purvanchal24 Youtube Channel
Purvanchal24 Welcomes You

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

तैयारी पूरी : बद्री सिंह की पुण्यतिथि समारोह को सम्बोधित करेंगे शिवपाल

बलिया। स्व. बद्रीनाथ सिंह सेवा संस्थान की ओर से नपं सहतवार के पूर्व चेयरमैन स्व. …

error: Content is protected !!