Breaking News
Home » खेल-खिलाड़ी » Khelo India : आसमां चुमने निकली बलिया की ये बेटियां

Khelo India : आसमां चुमने निकली बलिया की ये बेटियां

बलिया। खेल के राष्द्रीय शिखर पर बलिया का नाम पहुंचाने वाली 06 बेटियां यूथ नेशनल गेम्स ‘खेलो इण्डिया’ में प्रतिभाग करने के लिए बुधवार को पुणे महाराष्ट्र के लिए रवाना हो गयी। बेसिक शिक्षा बलिया की खेल रत्न पूजा पाण्डेय, अंजलि यादव, मीनाक्षी शर्मा, नेहा खरवार, प्रिया कुमारी और नेहा कुशवाहा (कस्तुरबा रसड़ा) पूरे देश की उन सर्वश्रेष्ठ 96 महिला खो-खो खिलाड़ियों में शामिल हैं, जो भारत सरकार के ‘खेलो इण्डिया’ उपक्रम के तहत आयोजित तृतीय नेशनल यूथ गेम्स में उत्तर प्रदेश की टीम से खेलेंगी।

इस प्रतियोगिता में खेलने के लिए देश की सर्वश्रेष्ठ 08 टीमों को क्वालीफाई करना होता है, जिसमे से एक उत्तर प्रदेश की खो-खो टीम भी है। इस टीम ने दमदार प्रदर्शन के बल पर देश के अन्य राज्यों की टीमों को हराते हुए यह मुकाम हासिल किया है। ये ऐतिहासिक सफलता बलिया के लिए और भी खास है, क्योंकि खेलो इण्डिया में खो-खो कोच के रूप में बलिया की ही अंतराष्ट्रीय खो-खो खिलाड़ी और साउथ एशियन गेम्स की स्वर्ण पदक विजेता मृगेन्दू राय भी शिरकत कर रही हैं।

बलिया खो-खो संघ के अध्यक्ष डॉ. कुंवर अरुण सिंह गामा, उपाध्यक्ष रमेशचंद्र श्रीवास्तव, सुनिल पाण्डेय, संजय कुंवर, आशीष श्रीवास्तव, अभिषेक सोनी, अंशु कुमार, क्रीड़ा भारती की अध्यक्ष श्रीमती कमला तिवारी, कोषाध्यक्ष कनक चक्रधर, बलिया वलीबाल संघ के सचिव नीरज राय, बलिया फुटबल संघ के सचिव अरविन्द सिंह अध्यक्ष मेजर दिनेश सिंह बलिया कुश्ती संघ के सचिव अरविन्द गुप्ता, अध्यक्ष कविलाश सिंह, बलिया बक्सिंग संघ के सचिव अजीत सिंह ने इनके सफल अभियान की कामना करते हुए शुभकामनाएं दी।

Share With :
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel
Do Not Forgot To subscribe Purvanchal24 Youtube Offcial Channel

About Poonam ( चीफ इन एडीटर )

चीफ इन एडीटर

Check Also

बलिया के पुलिस निरीक्षक शशिमौली पाण्डेय को मिला डीजीपी का प्रशस्ति पत्र

वाराणसी। प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह द्वारा दिये गए प्रशस्ति पत्र के साथ एडीजी जोन …

Copy Protected by Chetan's WP-Copyprotect.